Saturday, 22 August 2020

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने बांद्रा में की आत्महत्या



34 वर्षीय अभिनेता 'काई पो चे!' में अपने शानदार अभिनय से बड़े पर्दे पर प्रसिद्धि के लिए बढ़े थे ! पिछले हफ्ते ही सुशांत ने एक इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा,"यह ऐसी विनाशकारी खबर है" (It's such devastating news) ,जब उनके पूर्व मैनेजर दिश सलियन ने आत्महत्या कर ली।

RIP sushant singh rajput
RIP sushant singh rajput

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को उनके मुंबई स्थित आवास में  मृतित  पाया  गया है ,  मुंबई पुलिस के अनुसार सुशांत सिंह को लटका पाया गया है । जांच के चलते , कोई सुसाइड नोट नहीं मिला और बाकि की जांच जारी है। अभिनेता 34 वर्ष के थे। "उन्होंने बांद्रा में अपने घर  पर आत्महत्या कर ली है।" पश्चिमी क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त मनोज शर्मा ने पीटीआई को यह बताया। 


पटना में जन्मे, राजपूत अपने अच्छे रूप, आकर्षण और अभिनय के साथ एक त्वरित हिट बन गए। सुशांत को ZEE TV शो पवित्रा रिश्ता में 2009 और उन्होंने बॉलीवुड में अपना डेब्यू ड्रामा फिल्म 'काई पो चे!' (KAI PO CHE ) ,से किया था। 2013 में, जिसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ पुरुष पदार्पण के लिए फिल्मफेयर नामांकन भी मिला। उसी वर्ष, उन्हें 2013 की रोमांटिक कॉमेडी 'शुद्ध देसी रोमांस'(SUDH DESI ROMANCE) में भी देखा गया था, जिसके बाद एक्शन थ्रिलर 'डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी( DETECTIVE BYOMKESH BAKSHY) 2015 में। सुशांत सिंह राजपूत की सबसे फेमस फिल्म "एम एस धोनी, द अनटोल्ड स्टोरी "(MS DHONI THE UNTOLD STORY ) 2016 में आई.  2017 में उनकी "राब्ता" (RAABTA) फिल्म कृति  की , इसके बाद उन्होंने 2018 में "केदारनाथ"(KEDARNATH) सारा अली खान के साथ की ,2019 में उन्होंने तीन फिल्म की पहली "सोनचिरैया "(SONCHIRIYA) , दूसरी "ड्राइव "(DRIVE) , और आखरी और उनकी अंतिम फिल्म जो है वो "छिछोरे " (CHHICHHORE) की। 

पिछले हफ्ते, 'एमएस धोनी' अभिनेता ने अपनी माँ की यादों को आमंत्रित करते हुए, इंस्टाग्राम पर एक अत्यधिक उत्तेजक पोस्ट किया : 
(थोड़े से गूढ़ नोट में, उन्होंने अपनी माँ को याद किया, जिनकी 2002 में मृत्यु हो गई थी। हिंदी में हैशटैग मदर के साथ उनकी पोस्ट पढ़ी गई: धुंधले अतीत से उबरते हुए / मुस्कुराते हुए / एक क्षणभंगुर जीवन के सपनों को उकसाते हुए / क्षणभंगुर जीवन, / दोनों बातचीत में ।)

बॉलीवुड में शोक की लहर से श्रद्धांजलि शुरू हो गई है।

"ईमानदारी से इस खबर ने मुझे स्तब्ध और अवाक कर दिया है ... मुझे याद है कि मैं छीछोर में #SushantSinghRajput देख रहा हूं और अपने दोस्त साजिद को बता रहा हूं कि इसके निर्माता ने फिल्म का कितना आनंद लिया है और काश मैं भी इसका हिस्सा होता। ऐसी प्रतिभाशाली। अभिनेता ... भगवान उनके परिवार को शक्ति दे सकते हैं, "अक्षय कुमार ने ट्वीट किया। "क्या दुखद नुकसान हुआ," अजय देवगन ने ट्वीट किया। नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने ट्वीट किया, '' मैं इस पर बिल्कुल भी विश्वास नहीं कर सकता।
अभिषेक बच्चन ने ट्वीट किया, "यह सिर्फ इतना चौंकाने वाला है।" रितेश देशमुख ने लिखा कि वह "शब्दों से परे हैरान थे।"

sushant singh rajput


 पुलिस इन्वेस्टीगेशन के दौरान पता चल है सुशांत सिंह राजपूत लगभग महीने भर से  डिप्रेशन की दवा  रहे थे , मेडिकल फाइल भी मिली है , पुलिस  इन्वेस्टीगेशन जारी , है लेकिन उनके मामा जी का कहना है की यह सुसाइड नहीं है साजिश है।

No comments:

Post a comment