Sunday, 27 September 2020

Jio SIM में Caller Tune आप खुद कैसे Set करे?


Jio में Caller Tune कैसे सेट करे – यदि आप अपने मोबाइल में जिओ की सिम का उपयोग करते हो, तो उसमें आपको फ्री में caller tune सेट करने की सुविधा मिलती है। ऐसे में यदि आप अपने जिओ में कॉलर ट्यून सेट करना चाहते हो तो हमारे इस आर्टिकल को पूरा जरूर से पढ़े।
 


नमस्कार दोस्तो, आप सभी का Web Informer ब्लॉग पर स्वागत है। आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि मात्र 2 मिनट में Jio Me Caller Tune Kise Set Kare वो भी बिल्कुल फ्री में।

वैसे तो अपनी Sim में Caller Tune सेट करने के लिए आपको अलग से पैसे देने पड़ते है, मगर यदि आपने अपनी जिओ सिम में कोई भी रिचार्ज किया हुआ है तो बिल्कुल मुक्त में Caller Tune सेट कर सकते हो।

यदि आपको नही पता है कि Jio SIM Me Caller Tune Kaise Set Kare. तो आप बिलकुल सही जगह पर आए हो। यहाँ हमने जिओ सिम में कॉलर ट्यून सेट करने के 2 आसान तरीके बताए है।
Jio में Caller Tune कैसे Set करे?

Jio सिम में कॉलर ट्यून सेट करना बहुत ही आसान है। हमने इस आर्टिकल में आपको 2 बहुत ही आसान तरीके बताये है, जिनका उपयोग करके आप अपने जिओ में Caller Tune सेट कर सकते हो। तो चलो बिना देरी किये जानते है कि आखिर अपने Jio Me Caller Tune Kaise Lagaye वो भी बिल्कुल फ्री में!
Jio Music यानी JioSaavn में Caller Tune कैसे लगाये

Jio Music App से अपनी Jio Sim में कॉलर ट्यून सेट करने के लिए सबसे पहेले आपको अपने मोबाइल में Google Play Store या नीचे दिए गए डाउनलोड लिंक से Jio Music app डाउनलोड करना होगा।

Jio Music App को डाउनलोड करने के बाद आप नीचे दिए गए Steps को फॉलो करके बहुत ही आसानी से अपनी जिओ सिम में कॉलर ट्यून सेट कर सकते हो।

STEP-1 सबसे पहले अपने मोबाइल में Jio Music यानी कि Jiosaavn App को ओपन करे।

STEP-2 अब आपको नीचे मेनू में सर्च का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करे और फिर सर्च बॉक्स में उस song का नाम लिखकर सर्च करें, जिसे आप Caller Tune के रूप से सेट करना चाहते हो।

STEP-3 अब आपको उस नाम के अलग अलग Songs दिखाई देंगे, उस Song पर क्लिक करे जिसे आप Caller Tune में सेट करना चाहते हो।

STEP-4 Song पर क्लिक करने के बाद एक नया पेज खुलेगा जहाँ पर आपको सबसे ऊपर में और Download आइकॉन के पास में दोनों जगह 3 डॉट्स दिखाई देंगे, उन में से किसी एक पर क्लिक कर दे।

STEP-5 अब एक नया टैब खुलेगा जहा पर आपको Set JioTune का ऑप्शन दिखाई देगा, उस पर क्लिक कर दे।

Note: यदि आपको किसी Song पर Set Jiotune का Option दिखाई नही देता है तो इसका मतलब की आप उस Song को Caller Tune में नही सेट कर सकते हो।

STEP-6 अब एक नया टैब खुलेगा जहा पर आपको Set JioTune का बटन दिखाई देगा, उस पर क्लिक कर देना है।

Set JioTune बटन पर क्लिक करते ही वो Song आपकी जिओ सिम में कॉलर ट्यून के रूप में सेट हो जाएगा।
यदि आप अपनी जिओ सिम में ये एक Vip नम्बर है कॉलर ट्यून सेट करना चाहते हो तो हमारे इस आर्टिकल को पढ़ सकते हो – Ye Ek Vip Number hai Jio Caller Tune कैसे सेट करे?
SMS से Jio Caller Tune कैसे set करे ?

यदि किसी कारण वंश आप अपने मोबाइल में Jio Music यानी Jiosaavn App नही इनस्टॉल कर पा रहे हो, तो SMS भेज करके भी Jio में Caller Tune सेट कर सकते हो।

SMS से कॉलर ट्यून सेट करने के लिए सबसे पहेले अपनी Jio सिम से 56789 पर JT लिखकर एक मैसज भेज दे। (आप अपने जिओ फ़ोन से भी ये मैसज भेज सकते हो)

अब आपको Jio की तरफ से एक मैसज आएगा जिसमे आपको कुछ caller ट्यून्स के नाम दिखाई देंगे, आप जिस भी कॉलर ट्यून को सेट करना चाहते हो, उसके आगे लिखा नम्बर फिर से 56789 पर भेज दे।

यदि आप अपना मनपसंद गाना कॉलर ट्यून में सेट करना चाहते हो तो उस गाने का नाम लिखकर 56789 पर एक मैसज भेज दे।

फिर Jio से मैसज आएगा जिसमे उस नाम के गानों की लिस्ट आ जायेगी जिस भी गाने को सेट करना है उसका नम्बर लिखकर उस मैसज के रिप्लाई में भेज दे।

अब फिर से एक मैसज आएगा जिसमें आपको कॉलर ट्यून कंफर्म करने के लिए पूछेगा तो उस मैसज के रिप्लाई में Y लिखकर भेज दे और वो कॉलर ट्यून आपके Jio Sim में सेट हो जाएगा।

तो इस तरह आप बहुत ही आसानी से SMS भेज कर Jio Sim में कॉलर ट्यून लगा सकते हो वो भी बिल्कुल मुफ्त में
निष्कर्ष

इस आर्टिकल में मेने आपको 2 तरीके बताए है, जिनकी मदद से आप अपनी Jio सिम में बहुत ही आसानी से बिल्कुल फ्री में Caller Tune सेट कर सकते हो। और फ्री में Caller tune का आनंद ले सकते हो।

में आशा करता हु की आपको मेरा ये आर्टिकल जरुर पसंद आया होगा और आपको इस आर्टिकल से सबंधित कोई भी सवाल है तो आप निचे कमेंट में लिख सकते हो और प्लीज इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे
Tags :