Skip to main content
Home Telegram Contact About Support Blog Tools Base Custom More Logo Friends Partners People Workl Work Work Work Work Work

Alternative of Cam Scanner -Bharat Scanner

Alternative of Cam Scanner के विकल्प के रूप में भारत ने लांच किया Bharat Scanner Apps :  जब से इंडिया ने 59 चाइनीस ऐप को बैन किया है। तब से इंडिया में इन एप्लीकेशन के विकल्प के रूप में बहुत सारे एप्लीकेशन लांच हो रहे हैं। इसी कदम को बढ़ाते हुए इंडिया ने Cam Scanner के विकल्प के रूप में अपना खुद का Bharat Scanner एप लांच किया है।


Bharat Scanner  एप्लीकेशन की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह एप्लीकेशन बिल्कुल फ्री है। इस एप्लीकेशन को यूज करने के लिए आपको कुछ भी स्ट्रा चार्ज नहीं देना होता है। अगर यही पर हम दूसरे एप्लीकेशन इस्तेमाल करते हैं तो हमें उनके कुछ फीचर्स यूज करने के लिए कुछ चार्ज देना होता है।


Alternative of Cam Scanner -Bharat Scanner


Bharat Scanner एप्लीकेशन में आपको क्या क्या फीचर्स   मिलने वाली है। इसके बारे में हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से पूरी जानकारी विस्तार से देने जा रहे हैं।


Alternative of Cam Scanner  (Bharat Scanner  के फीचर्स)


Bharat Scanner एप्लीकेशन को Cam Scanner के विकल्प के रूप में इंडिया में लांच किया गया है।  इस एप्लीकेशन की मदद से आप अपने दस्तावेज के अलावा आप बहुत ही आसानी से पीडीएफ फाइल भी स्कैन कर सकते हैं। और आप  इस एप्लीकेशन की मदद से पीडीएफ फाइल भी बना सकते हैं।


भारत स्कैनर एप्लीकेशन को आप गूगल के प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। प्ले स्टोर ने इस एप्लीकेशन को अभी 4.4 अंक की रेटिंग दी है। अभी तक इस एप्लीकेशन को गूगल के प्ले स्टोर से 10,000 से अधिक लोगों ने डाउनलोड किया है।  यह यह एप्लीकेशन  35 एमबी का है।


Bharat Scanner के कुछ विशेष विशेषताएं


अगर आप Bharat Scanner को इस्तेमाल करते हैं तो इसमें आपको कुछ विशेषताएं मिल रही हैं जो कि इस प्रकार हैं।


आप किसी भी दस्तावेज को बहुत ही आसानी से स्कैन कर सकते हैं।


आपको इस एप्लीकेशन में स्कैन करने के लिए बहुत सारे फिल्टर्स दिए गए हैं।


आप अपने दस्तावेज को पीडीएफ फाइल में बहुत ही आसानी से कन्वर्ट कर सकते हैं।


इस एप्लीकेशन की मदद से आप अपने दस्तावेज को मेल और व्हाट्सएप पर आसानी से शेयर कर सकते हैं।


इस एप्लीकेशन को यूज़ करना बहुत ही आसान है।


निष्कर्ष


अगर आप भी कैमस्कैनर के बैन होने के बाद किसी अच्छे स्कैनर का वेट कर रहे थे। तो आपके लिए भारत  स्कैनर बहुत ही एक अच्छा विकल्प हो सकता है। चाइनीस 59 ऐप बैन होने के बाद इंडिया निर्मित बहुत से एप्लीकेशन लांच हो रहे हैं।


mAadhaar App  क्या है और mAadhaar App कैसे डाउनलोड करें।


अगर आप इंडिया के एप्लीकेशन यूज करते हैं तो आपके लिए  सिक्योरिटी के टेंशन लेने की कोई जरूरत नहीं है। चाइनीस ऐप इसीलिए Ban किए गए हैं क्योंकि यह लोग हम लोगों को निजी डेटा को बाहर की कंपनियों के साथ शेयर करते थे। अगर आप भी अपने निजी डेटा को सुरक्षित रखना चाहते हैं तो आप इंडिया  एप्लीकेशन को कोई यूज कीजिए।


दोस्तों  आशा करता हूं कि यह  आर्टिकल आपको पसंद आया होगा। अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो आप हमें कमेंट करके अवश्य बताएं। अगर आप ऐसे ही और  इंटरेस्टिंग  टॉपिक पर आर्टिकल पढ़ना चाहते हैं तो आप हमारे इस ब्लॉगिंग वेबसाइट को बुकमार्क अवश्य करें धन्यवाद।


The post Alternative of Cam Scanner -Bharat Scanner appeared first on Kevalnews.in

😊 Thanks for Visit.😊

Post a comment

0 Comments