Skip to main content

राजस्थान:सम्मानित होने वाले शिक्षकों की सूची जारी नहीं, शिक्षक सम्मान समारोह स्थगित; बिना तैयारी के ही शिक्षा विभाग ने घोषित कर दी थी आयोजन की तिथि

🏆राजस्थान:सम्मानित होने वाले शिक्षकों की सूची जारी नहीं, शिक्षक सम्मान समारोह स्थगित; बिना तैयारी के ही शिक्षा विभाग ने घोषित कर दी थी आयोजन की तिथि
 


जयपुर

सरकार ने माध्यमिक शिक्षा निदेशालय को इस समारोह को स्थगित करने के निर्देश दिए।

6 अक्टूबर को वर्चुअल तरीके से आयोजित होना था समारोह

(विनोद मित्तल). शिक्षा विभाग की ओर से 6 अक्टूबर को वर्चुअल तरीके से आयोजित होने वाला राज्यस्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह-2020 को एक बार फिर स्थगित कर दिया गया है। इस दिन यह समारोह राज्य, जिला और ब्लॉक स्तर पर आयोजित होना था।

यह दूसरा मौका है जब समारोह को स्थगित किया गया है। विभाग अब इसकी नई तिथि बाद में घोषित करेगा। राज्य सरकार ने माध्यमिक शिक्षा निदेशालय को इस समारोह को अपरिहार्य कारणों से स्थगित करने के निर्देश दिए।

*पहले पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन के कारण स्थगित हो गया था*

इससे पहले यह समारोह शिक्षक दिवस पर 5 सितंबर को आयोजित होना था। तब पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन के कारण घोषित राजकीय शोक के चलते इसको स्थगित कर दिया गया था। शिक्षा विभाग ने दूसरी बार समारोह को स्थगित करने का कारण तो नहीं बताया लेकिन माना जा रहा है कि समारोह को लेकर विभाग की तैयारी अभी अधूरी पड़ी है।

सम्मानित होने वाले शिक्षकों के नाम ही अभी तक तय नहीं हुए

सम्मानित होने वाले शिक्षकों के नामों को ही अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया जा सका है। सम्मान समारोह के लिए 6 अक्टूबर तिथि घोषित होने के बाद से ही शिक्षक सम्मानित शिक्षकों की सूची जारी होने का इंतजार कर रहे थे। लेकिन अभी तक राज्य, जिला और ब्लॉक तीनों ही स्तरों की सूचियां जारी नहीं हुई है।

https://twitter.com/NewsKeval?s=09

*📔🏆 शिक्षा विभाग समाचार 🏆📔*
😊 Thanks for Visit.😊

Post a comment

0 Comments