Skip to main content
Home Telegram Contact About Support Blog Tools Base Custom More Logo Friends Partners People Workl Work Work Work Work Work

jio की internet speed कैसे बढ़ाएं बेस्ट तरीका in hindi

नमस्ते दोस्तों अगर आप एक 4जी स्मार्ट फोन यूज करते हो तो आप लोग उसमें रिलायंस जिओ की जो सिम है वह जरूर इस्तेमाल करते होगे क्योंकि आज के समय में सबसे सस्ता इंटरनेट जो कंपनी प्रोवाइड करती है वह रिलायंस जिओ ही है आपको काफी ज्यादा सस्ते और काफी ज्यादा अच्छे ऑफर रिलायंस Jio देती है।
 

रिलायंस जिओ की जो सिम है वह काफी ज्यादा लोग इस्तेमाल करते हैं इसी वजह से कई बार जो रिलायंस जिओ की इंटरनेट स्पीड है वह कम हो जाती है और आप लोगों को कम इंटरनेट स्पीड मिलती है जिसकी वजह से आप काफी ज्यादा परेशान हो जाते हो आखिर क्यों Jio Sim की इंटरनेट स्पीड कभी-कभी कम हो जाती है ?

जैसे कि आपको पता है कि जब रिलायंस जिओ की सिम को लांच किया गया था शुरुआत में जो इंटरनेट स्पीड है वह काफी ज्यादा अच्छी आती थी बिना बफरिंग के सब कुछ लोड आसानी से हो जाता था लेकिन आज के समय में रिलायंस जिओ की जो यूजर्स है वह सभी टेलीकॉम ऑपरेटर से ज्यादा बढ़ चुके हैं जिसकी वजह से एक ही समय पर काफी ज्यादा यूजर्स रिलायंस जिओ का सिम यूज करते हैं तो कई बार कुछ एरिया में इंटरनेट का इशू आ जाता है।

अगर आपका जो स्मार्टफोन है वह काफी ज्यादा पुराना हैतो रिलायंस जिओ की जो इंटरनेट स्पीड है वह कम आने का यह भी कारण हो सकता है लेकिन आप रिलायंस जिओ की जो इंटरनेट स्पीड है उसको बढ़ा सकते हैं
Jio की नेट की स्पीड कैसे बढ़ाएं ?

सबसे पहले तो आपको यह बात जाननी होंगीकि जो आपका स्मार्टफोन है उसकी वजह से इंटरनेट की स्पीड कम आ रही है या फिर आपके एरिया में इंटरनेट की स्पीड कम आ रही है कई बार अगर आपके मोबाइल की सेटिंग्स में कुछ फेरबदल हो रखा होता है तो उस वजह से भी आपके मोबाइल में इंटरनेट की स्पीड कम आती हैं। 

Delete Extra Apps

सबसे पहले आपको सभी फालतू के मौजूद ऐप को अपने स्मार्टफोन से डिलीट कर देना है क्योंकि यह ऐप आपके मोबाइल के अंदर स्पेस लेते हैं जिसके कारण स्मार्ट फोन धीमा हो जाता हैइसी के साथ यह बैकग्राउंड में काफी ज्यादा इंटरनेट भी इस्तेमाल करते हैं इस कारण से जब आप इंटरनेट चलाते हो तो आपके मोबाइल के अंदर इंटरनेट की स्पीड कम आती है। 

Stop Running Apps

अगर आप एक ही समय में बहुत सारे ऐप्स को अपने मोबाइल के अंदर यूज करते हो तो इसकी वजह से भी इंटरनेट की प्रॉब्लम आ जाती है क्योंकि लगभग सभी ऐप बैकग्राउंड में इंटरनेट को यूज करते हैं।

तो जब भी आपको इंटरनेट इस्तेमाल करना हो सबसे पहले आपको सभी फालतू के एप्स को बैकग्राउंड से हटा देना है। 

Clear Chaced Data

जब आप अपने स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं और इंटरनेट चलाते हैं तो आपके मोबाइल की स्टोरेज के अंदर काफी सारी कैसे फाइल क्रिएट हो जाती है जिनको अगर आप डिलीट कर देते हो तो आपके मोबाइल की जो इंटरनेट स्पीड है और जो आपके मोबाइल की स्पीड है वह दोनों ही बढ़ जाएंगी। 

Mobile Sim Settings

आपको अपने मोबाइल की जो नेट पर सेटिंग है उनको हमेशा ऑटोमेटिक पर रखना है इससे जो आपके मोबाइल की इंटरनेट स्पीड है वह काफी ज्यादा बढ़ती रहेगी। 

Don’t Use APN Settings

आपको किसी भी तरह की कोई भी एपीएन सैटिंग्स लगाने की जरूरत नहीं है क्योंकि जो रिलायंस जिओ की डिफॉल्ट एप इन सेटिंग है उनमें ही आपको काफी ज्यादा कमाल के इंटरनेट स्पीड मिल जाएगी। 

Master Trick

अगर आपको कोई भी फाइल डाउनलोड करनी है या फिर अपलोड करनी है तो जब भी आप फाइल अपलोड करें या फिर डाउनलोड करें आपको अपने मोबाइल नंबर से दूसरे फोन पर कॉल लगा लेनी है इसे जो आपके इंटरनेट की स्पीड है वह 10 गुना तक बढ़ जाएगी।

“हर बार की तरह आपका कीमती समय देकर हमारे आज के इस post को इतने प्यार से पढ़ने के लिए इस पर visit करने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद”।
😊 Thanks for Visit.😊

Post a comment

0 Comments