Skip to main content

MDSU: कैसे सुधरे यहां कामकाज, यह कमेटी देगी नए सुझाव

🔮MDSU: कैसे सुधरे यहां कामकाज, यह कमेटी देगी नए सुझाव



प्रो. बी.एम.शर्मा को कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया है। इसी कड़ी में चार सदस्यों की नियुक्ति की गई है।
 
अजमेर.

महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय कामकाज में सुधार और प्रक्रिया को सुदृढ़ बनाने का प्रयास कर रहा है। इसके तहत कुलपति ने पांच सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। कमेटी सम्बद्धता सहित अन्य मामलों में सुझाव देगी।

कुलपति ओम थानवी ने कामकाज के विकेंद्रीकरण, पारदर्शिता-शुचिता और नवाचार को बढ़ावा देने की बात कही थी। कार्य प्रणाली को सुदृढ़ और बनाने के लिए पांच सदस्यी कमेटी बनाने की घोषणा भी की थी। आरपीएससी के पूर्व अध्यक्ष प्रो. बी.एम.शर्मा को कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया है। इसी कड़ी में चार सदस्यों की नियुक्ति की गई है।

*यह होंगे सदस्य*

राजस्थान राज्य कौशल विवि जयपुर के निदेशक शिक्षा प्रो. अशोक नागावत, एमएल सुखाडिय़ा विवि उदयपुर के पूर्व राजनीति विज्ञान विभागाध्यक्ष प्रो. संजय लोढा, एमडीएस विश्वविद्यालय के प्रबंध अध्ययन विभागाध्यक्ष प्रो. शिव प्रसाद, राजकीय महाविद्यालय टोंक की प्राचार्य डॉ. एस. आशा को सदस्य बनाया गया है। कुलसचिव संजय माथुर सदस्य सचिव बनाए गए हैं। कमेटी शैक्षिक, प्रशासनिक, परीक्षात्मक सहित सभी बिंदुओं पर भी विचार कर सुझाव देगी।

*🏆विश्वविद्यालय के घूस प्रकरण में सुनवाई*

अजमेर. महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय घूस प्रकरण में सोमवार को एसीबी की अदालत में सुनवाई होगी। इसमें निलंबित कुलपति आर. पी. सिंह की ओर से दायर धारा के तहत गिरफ्तारी को चुनौती और जमानत आवेदन पर सुनवाई शामिल है।

एसीबी ने बीते 7 सितंबर को रणजीत सिंह सहित निजी कॉलेज प्रतिनिधि महिपाल को 2.20 लाख की रिश्वत सहित ट्रेप किया था। बाद में मदस विवि के निलंबित कुलपति आर. पी. सिंह सहित दोनों को गिरफ्तार किया था। रामपाल और उसका दलाल रणजीत सहित महिपाल को न्यायिक अभिरक्षा में है।

*होगी सुनवाई*

घूस प्रकरण में आरोपित निलंबित कुलपति आर. पी. सिंह की ओर से धारा 17 (क) के तहत गिरफ्तारी को चुनौती दी गई है। वकील अजय वर्मा ने प्रार्थना पत्र दायर कर जमानत आवेदन पर सुनवाई से पूर्व इस पर सुनवाई की प्रार्थना की गई है। इसकी पिछली सुनवाई 1 अक्टूबर को होनी थी, लेकिन यह टल गई थी। अब सोमवार को एसीबी की अदालत में इस पर सुनवाई होगी।

*📔🏆 शिक्षा विभाग समाचार 🏆📔*
😊 Thanks for Visit.😊

Post a comment

0 Comments