Skip to main content

RPSC Ajmer: प्राध्यापक (स्कूल शिक्षा) की काउंसलिंग आज से

🔮RPSC Ajmer

: प्राध्यापक (स्कूल शिक्षा) की काउंसलिंग आज से
 
*आयोग परिसर में होगा आयोजन। छह विषयों की होगी काउंसलिंग।*

अजमेर.

राजस्थान लोक सेवा आयोग के तत्वावधान में प्राध्यापक (स्कूल शिक्षा) प्रतियोगी परीक्षा- 2018 के अभ्यर्थियों की काउसंलिंग 5 अक्टूबर से प्रारंभ होगी। इस दौरान अभ्यर्थियों की पात्रता जांच की जाएगी।

सचिव शुभम चौधरी ने बताया कि काउंसलिंग 5 से 26 अक्टूबर तक घूघरा घाटी जयपुर रोड स्थित आयोग परिसर में चलेगी। अभ्यर्थियों को काउंसलिंग में निर्धारित समय से आधा घंटा पूर्व उपस्थित होना होगा। विस्तृत आवेदन पत्रों की जांच कार्यक्रम और अभ्यर्थियों के प्रपत्र आयोग की वेबसाइट पर अपलोड किए गए हैं। अभ्यर्थी इन्हें डाउनलोड कर भर सकते हैं।

अभ्यर्थी विस्तृत आवेदन पत्र की दो प्रतियां और स्वप्रमाणित दस्तावेजों की एक प्रति के साथ और मूल दस्तावेजों के साथ निर्धारित काउंसलिंग के दौरान उपस्थित हो सकेंगे।

*इन विषयों की काउंसलिंग* (आयोग के अनुसार)

भूगोल (5 से 13 अक्टूबर)

जीव विज्ञान (13-14 अक्टूबर)

अर्थशास्त्र (14-15 अक्टूबर)

लोक प्रशासन और संगीत (15 अक्टूबर)

राजनीति विज्ञान (16 से 26 अक्टूबर)

*🏆फॉर्म में करें ऑनलाइन संशोधन, फिर नहीं मिलेगा मौका*

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग ने वरिष्ठ प्रदर्शक संवीक्षा परीक्षा-2020 में शामिल अभ्यर्थियों को ऑनलाइन संशोधन का विकल्प दिया है। अभ्यर्थी 7 अक्टूबर तक संशोधन कर सकेंगे।

सचिव शुभम चौधरी ने बताया कि वरिष्ठ प्रदर्शक संवीक्षा परीक्षा-2020 का आयोजन 13 से 17 सितंबर तक जयपुर और अजमेर में हुआ था। अभ्यर्थियों को 7 अक्टूबर तक आवेदन में ऑनलाइन संशोधन का विकल्प दिया गया है।

अभ्यर्थी नाम, परीक्षा केन्द्र, फोटो, हस्ताक्षर एवं विषय के अतिरिक्त सभी प्रकार के संशोधन ऑनलाइन कर सकेंगे। इसके लिए ई-मित्र, ऑनलाइन बैंकिंग से 300 रुपए शुल्क देना होगा। ऑफ लाइन संशोधन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। संशोधन परीक्षा के लिए जारी विज्ञापन में उल्लेखित पात्रता की शर्तों के अनुरूप होंगे।

*📔🏆 शिक्षा विभाग समाचार 🏆📔*
😊 Thanks for Visit.😊

Post a comment

0 Comments