Skip to main content
Home Telegram Contact About Support Blog Tools Base Custom More Logo Friends Partners People Workl Work Work Work Work Work

Temporary Adsense Ads Serving Limit Solution हिंदी मे

नमस्कार दोस्तों मैं मनीष कुमार आज हम बात करने जा रहे हैं temporary adsense ads serving limit के बारे में आज के टाइम में अधिकतर ब्लॉगर गूगल एड्स लिमिट की प्रॉब्लम को फेस कर रहे हैं। अगर आपके भी ऐडसेंस अकाउंट में temporary adsense ads serving limit का मैसेज आ चुका है और आप परेशान हैं कोई बात नहीं हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से आपको यह बताएंगे कि आपके अकाउंट में टेम्पररी ऐड लिमिट सोल्युसन की प्रॉब्लम क्यों आती है और हम इसे कैसे रिमूव कर सकते हैं।


Temporary Adsense Ads Serving Limit Solution


और आप यह भी चाहते हैं कि आपके गूगल ऐडसेंस अकाउंट पर दोबारा टेम्पररी ऐड लिमिट सोल्युसन का मैसेज ना आए । हम आपको इसके लिए कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिनको आप फॉलो करेंगे तो फिर कभी भी आपके ऐडसेंस अकाउंट पर टेम्पररी ऐड लिमिट सोल्युसन की प्रॉब्लम नहीं आएगी। और आपकी वेबसाइट में हरदम एडवरटाइजिंग आएगी।


आइए जानते हैं कि टेम्पररी ऐड लिमिट सोल्युसन प्रॉब्लम क्या है और हम इसे कैसे सही कर सकते हैं।


Adsense ads serving limit क्या है


अभी हाल ही में गूगल ने अपने गूगल ऐडसेंस पब्लिशर के पॉलसी में कुछ बदलाव किए हैं। जिसके द्वारा लोगों को आप temporary adsense ads serving limit की प्रॉब्लम बहुत फेस करनी पड़ रही है। जब आपके गूगल ऐडसेंस अकाउंट पर temporary adsense ads serving limit की मैसेज आता है तो आपकी वेबसाइट पर एडवरटाइजिंग दिखना बंद हो जाती है और जिसके कारण आपकी इनकम भी बंद हो जाती है।


टेम्पररी ऐड लिमिट  की प्रॉब्लम आती क्यों है


टेम्पररी ऐड लिमिट सोल्युसन की प्रॉब्लम आने की सबसे बड़ा कारण यह है कि अधिकतर लोग अपने वेबसाइट में सोशल मीडिया से ट्रैफिक लाते हैं। जिनमें वह लोग व्हाट्सएप ग्रुप फेसबुक ग्रुप और भी सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं।


अधिकतर लोग यहीं पर गलती कर देते हैं उन्हें सोशल मीडिया ट्रैफिक के अलावा ऑर्गेनिक ट्रैफिक भी अपनी वेबसाइट पर लाना बहुत ही जरूरी है यानि कहने का मतलब है कि उनकी वेबसाइट पर गूगल सर्च से भी ट्रैफिक आना बहुत ही आवश्यक है।


आपकी वेबसाइट पर अगर 60% ट्रैफिक सोशल मीडिया वेबसाइट से है और आपका 40% ट्रैफिक गूगल सर्च इंजन से है तो आपके वेबसाइट पर कभी भी temporary टेम्पररी ऐड लिमिट सोल्युसन की प्रॉब्लम नहीं आएगी।


Read Also: Google Bot क्या है? Google बॉट कैसे काम करता है?


इसीलिए आपको हरदम अपने ब्लॉग या वेबसाइट के लिए अधिकतर कोशिश यही करना होगा कि आप अपनी वेबसाइट मैं ऑर्गेनिक ट्रैफिक लाने की कोशिश अधिक से अधिक करें। अगर आप इतना काम कर लेते हैं तो आपके गूगल ऐडसेंस अकाउंट पर temporary adsense ads serving limit की प्रॉब्लम कभी नहीं आएगी।


Temporary adsense ads serving limit को सही कैसे करें


अगर आपके ऐडसेंस अकाउंट पर temporary adsense ads serving limit की प्रॉब्लम आ गई है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है हम आपको ऐसे कुछ टिप्स बताएंगे जिनको आप फॉलो करके अपने ऐडसेंस अकाउंट से टेम्पररी ऐड लिमिट सोल्युसन की मैसेज को आसानी से हटा सकते हैं।


  • सबसे पहले आपको अपने वेबसाइट या ब्लॉग के लिए यूनिक आर्टिकल लिखने होंगे। अगर आपने अपने ब्लॉग या वेबसाइट के लिए कहीं से आर्टिकल आपने कॉपी किए हैं या फिर आपने आर्टिकल को Rewrite यानी Spin करके यूज़ किया है तो आपको उन सारे आर्टिकल को अपने ब्लॉग या वेबसाइट से डिलीट कर देना है।

  • आप अपने ब्लॉग या वेबसाइट पर ऐसे आर्टिकल यूज कीजिए जो गूगल पॉलिसी के अनुरूप हो। हमें अपने ब्लॉग या वेबसाइट में ऐसे आर्टिकल नहीं यूज करने हैं जो कि गूगल पॉलिसी के विरुद्ध होते हैं।

  • अगर आप अपने ब्लॉग या वेबसाइट में इनलीगल ट्रैफिक कहीं से ला रहे हैं तो उसे आप तुरंत बंद कर दीजिए अगर आपका पूरा का पूरा ट्रैफिक सोशल मीडिया से है तो आप उसे तुरंत वह ट्रैफिक लेना बंद करना होगा।

  • इसके बाद आपको अपने वेबसाइट या ब्लॉग से गूगल ऐडसेंस के सारे Ads Unit Code हटाने होंगे। आप अपनी वेबसाइट पर कोई भी Ads code नहीं रखेंगे आपको सारे Code को डिलीट करने होंगे।

  • आपको अपने गूगल ऐडसेंस अकाउंट में जो भी Ads Code जनरेट किए थे उनको आपको सभी को डिलीट करना होगा और अगर आपने Auto ads ऑन किया है तो उसे भी आप बंद कर दीजिए।

  • यह सब करने के बाद आपको बस कुछ दिन का इंतजार करना होगा मिनिमम आपको 8 से 10 दिन का इंतजार करना होगा और इसके बाद आप चेक करेंगे तो आपको टेम्पररी ऐड लिमिट सोल्युसन की प्रॉब्लम हट चुकी होगी।

आज हमने इस आर्टिकल में देखा कि आप अपने ऐडसेंस अकाउंट में आए हुए temporary adsense ads serving limit की प्रॉब्लम को आप कैसे ठीक कर सकते हैं। और अगर आप हमारे द्वारा बताए गए टिप्स को फॉलो करते हैं तो आपको इन फ्यूचर कभी भी टेम्पररी ऐड लिमिट सोल्युसन की प्रॉब्लम फिर कभी नहीं आएगी।


अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी से संतुष्ट हैं तो आप हमें कमेंट करके जरूर बता सकते हैं।


The post Temporary Adsense Ads Serving Limit Solution हिंदी मे appeared first on Kevalnews.in

😊 Thanks for Visit.😊

Post a comment

0 Comments